एनएसई:

बीएसई:

अंतिम अपडेट:

()
औसत रेटिंग
शेयर करें
प्रतिलिपि करें

इस दिवाली कमर्शियल प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करने के 5 कारण

मार्केट के तमाम उतार-चढ़ाव के बावजूद, कमर्शियल रियल एस्टेट एक विश्वसनीय इन्वेस्टमेंट विकल्प है. कमर्शियल क्षेत्रों में प्रॉपर्टी का मूल्य समय के साथ बढ़ते जाता है और इससे प्राप्त होने वाला किराया भी बढ़ता है. बहुत से इन्वेस्टर इसे एक लॉन्ग-टर्म इन्वेस्टमेंट के रूप में देखते हैं जो किराए के माध्यम से नियमित कैश फ्लो जनरेट करता है और बिक्री के समय उन्हें एक बड़ा मूल्य प्रदान कर सकता है. कमर्शियल प्रॉपर्टी लोन की ब्याज दरों के पहले की तुलना में सबसे कम होने और एक लाभदायक निर्णय लेने के लिए 2022 का सबसे शुभ समय होने के कारण — शायद यह कमर्शियल प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करने का सबसे सही समय है.

आइए 5 सबसे बड़े कारणों पर चर्चा करते हैं:

कमर्शियल प्रॉपर्टी लोन की आकर्षक ब्याज दर और आसान पात्रता से लेकर इक्विटी निर्माण, अवसरों का लाभ और सुरक्षा तक, यहां छः मजबूत कारण दिए गए हैं, जो बताते हैं कि दिवाली में कमर्शियल प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करना आपके लिए क्यों बहुत अच्छा हो सकता है:

1. दिवाली शुभ होती है

दिवाली भारत में वर्ष के सर्वाधिक शुभ समय में से एक होती है और लोग अधिक समृद्धि और सौभाग्य प्राप्त करने के लिए दिवाली और धनतेरस पर बड़ी खरीदारियां करते हैं. और इस समय कमर्शियल प्रॉपर्टी से बेहतर इन्वेस्टमेंट क्या हो सकता है? पीएनबी हाउसिंग कमर्शियल प्रॉपर्टी लोन की आसान पात्रता और कम ब्याज दरों के साथ कमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदें. आप एक आश्वस्त लॉन्ग-टर्म इन्वेस्टमेंट से अधिक बिज़नेस और लाभ प्राप्त करके इस दिवाली को अपने लिए लाभदायक बना सकते हैं.

2. लोन की आकर्षक शर्तें

अगर कमर्शियल प्रॉपर्टी खरीद पाना इस समय आपकी फाइनेंशियल क्षमता से बाहर है, तो पीएनबी हाउसिंग आपकी मदद करेगा. पीएनबी हाउसिंग, प्रॉपर्टी की मार्केट वैल्यू का 70% तक कमर्शियल प्रॉपर्टी लोन के रूप में प्रदान करता है. 8.75% से शुरू होने वाली कम ब्याज दरों के साथ, कमर्शियल प्रॉपर्टी लोन का भुगतान करना आसान हो जाता है.

3. दिवाली डिस्काउंट पाएं

दिवाली भारत में सबसे प्रतीक्षित त्योहार है. रियल एस्टेट डेवलपर्स सहित बिज़नेस संस्थान बड़ी छूट और अन्य लाभों के साथ अपने लेटेस्ट प्रॉपर्टी ऑफर लॉन्च करने के लिए दिवाली और धनतेरस का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं. दिवाली को पसंद करने का एक अन्य कारण यह है कि अगर आप आकर्षक दिवाली ऑफर में कमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदते हैं, तो आपको मुफ्त फर्नीचर, एयर कंडीशनर, वॉशिंग मशीन, गोल्ड कॉइन व टैक्स और ड्यूटी पर छूट आदि के लाभ मिल सकते हैं!

4. सुविधाजनक खरीद और तेज़ लोन अप्रूवल

अच्छी कमर्शियल प्रॉपर्टी को ऑनलाइन खोजना काफी आसान है. आप अपने बजट में अच्छी तरह से फिट होने वाले सर्वश्रेष्ठ कमर्शियल रियल एस्टेट को खोजने के लिए ऑनलाइन प्रॉपर्टी वेबसाइटों पर जा सकते हैं. हालांकि किसी भी डील को अंतिम रूप देने से पहले प्रॉपर्टी को देखने अवश्य जाएं. आपके द्वारा प्रॉपर्टी पर अंतिम निर्णय लेने के बाद, पीएनबी हाउसिंग आपके लिए कमर्शियल प्रॉपर्टी लोन के प्रोसेस को आसान बना देता है. कस्टमाइज़्ड पात्रता मानदंडों और तुरंत डिस्बर्सल जैसी सुविधाओं के साथ, आप बस कुछ दिनों में कमर्शियल प्रॉपर्टी के मालिक बन सकते हैं.

5. इक्विटी बनाएं

रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी की तुलना में, कमर्शियल प्रॉपर्टी आमतौर पर अधिक रिटर्न प्रदान करती है. इसमें आपको अन्य प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट की तुलना में अधिक इक्विटी बनाने की सुविधा मिलती है. इसके अलावा, भारत की तेज़ आर्थिक वृद्धि को देखते हुए, कमर्शियल प्रॉपर्टी की मांग बढ़ना निश्चित है

निष्कर्ष

इस दिवाली कमर्शियल प्रॉपर्टी को खरीदना एक बहुमूल्य इन्वेस्टमेंट हो सकता है. पीएनबी हाउसिंग आसान एप्लीकेशन प्रोसेस और तेज़ डिस्बर्सल जैसी सुविधाओं के साथ आपको लोन प्रदान करने की ज़िम्मेदारी लेता है. आपको बस पीएनबी हाउसिंग की वेबसाइट पर अपना अनुरोध दर्ज करना है और हमारे प्रतिनिधि आपसे जल्द ही संपर्क करेंगे.

अंत में, दिवाली के शुभ अवसर पर, इस दिवाली एक कमर्शियल प्रॉपर्टी बुक करें और आने वाले वर्षों में इसका रिवॉर्ड प्राप्त करें!

पाएं होम लोन अप्रूवल
केवल 3 मिनट में!

पीएनबी हाउसिंग

इन टॉपिक्स के बारे में भी जानें