बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स

श्री अतुल कुमार गोयल

नॉन-एग्जीक्यूटिव नॉमिनी डायरेक्टर

डीआईएन: 07266897
जॉइनिंग की तिथि: 28th अप्रैल 2022


श्री गोयल 1st फरवरी 2022 से पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ हैं. इससे पहले, वे यूको बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी रहे हैं. उन्होंने इलाहाबाद बैंक में विभिन्न पदों पर भी काम किया है.

वे एक योग्य चार्टर्ड अकाउंटेंट है, जिन्हें पास बैंकिंग, बड़े कॉर्पोरेट संस्थानों में काम करने, ट्रेज़री मैनेजमेंट, रिस्क मैनेजमेंट, फाइनेंशियल प्लानिंग, इन्वेस्टर रिलेशन, बिज़नेस ट्रांसफॉर्मेशन, कंप्लायंस आदि में तीन दशकों से अधिक का अनुभव है. वे इलाहाबाद बैंक के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) थे.

समिति की सदस्यता

नॉमिनेशन और रेम्युनरेशन और स्टेकहोल्डर्स रिलेशनशिप

श्री सुनील कौल

नॉन-एग्जीक्यूटिव नॉमिनी डायरेक्टर

डीआईएन: 05102910
जॉइनिंग की तिथि: 5th मार्च 2015


श्री कौल, कार्लाइल सिंगापुर इन्वेस्टमेंट एडवाइज़र्स पीटीई लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और कार्लाइल एशिया बायआउट एडवाइज़री टीम में फाइनेंशियल सेवा के लिए दक्षिण पूर्व एशिया के क्षेत्र के हेड हैं. इसके साथ ही, वे एशिया में टीम के लिए फाइनेंशियल सेवा क्षेत्र के हेड के रूप में कार्यरत हैं. इससे पहले, उन्होंने सिटीबैंक जापान के प्रेसिडेंट और सिटीकार्ड्स जापान केके और सिटीफाइनेंशियल जापान केके के चेयरमेन का पद भी संभाला है. उन्होंने एशिया में सिटीबैंक के रिटेल बैंकिंग के हेड के रूप में कार्य किया है, न्यूयार्क में सिटीबैंक के इंटरनेशनल पर्सनल बैंकिंग के हेड रहे हैं और सिटीबैंक, जापान में वैश्विक लेन-देन सेवाओं के हेड की ज़िम्मेदारी भी निभाई है. उन्हें प्राइवेट इक्विटी, कॉर्पोरेट और कंज्यूमर बैंकिंग के क्षेत्रों में 35 वर्षों का अनुभव है.

समिति की सदस्यता

नॉमिनेशन और रेम्युनरेशन, स्टेकहोल्डर्स रिलेशनशिप और रिस्क मैनेजमेंट

श्री आर. चंद्रशेखरण

इंडिपेंडेंट डायरेक्टर

डीआईएन: 00580842
जॉइनिंग की तिथि: 7th अक्टूबर 2015


श्री चन्द्रशेखरन कॉग्नीजेंट के को-फाउंडर में से एक थे. वे कॉग्नीजेंट इंडिया के एक्जीक्यूटिव वाइस चेयरमैन के पद से मार्च 2019 में रिटायर हुए. उन्हें कॉग्नीजेंट के विकास में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता के रूप में जाना जाता है, जिसमें इसका वैश्विक लेवल पर पहुंचना भी शामिल है. कॉग्नीजेंट के साथ जुड़ने से पहले, वे नौ वर्षों से अधिक समय तक टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज़ के साथ थे. उन्हें इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में 37 वर्षों का अनुभव है.

समिति की सदस्यता

नॉमिनेशन और रेम्युनरेशन, आईटी स्ट्रेटेजी और कॉर्पोरेट सामाजिक ज़िम्मेदारी

श्री निलेश एस विकमसे

इंडिपेंडेंट डायरेक्टर

डीआईएन: 00031213
जॉइनिंग की तिथि: 22nd अप्रैल 2016


श्री विकमसे इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के पूर्व प्रेसिडेंट हैं और 1985 से एक सदस्य है. वे 1985 से खिमजी कुंवरजी एंड कंपनी में सीनियर पार्टनर हैं. उन्हें बैंकों, बड़ी कंपनियों, म्यूचुअल फंड, फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर की कंपनियों की ऑडिट और कंसल्टेंसी का व्यापक अनुभव है.

समिति की सदस्यता

ऑडिट व नॉमिनेशन और रेम्यूनरेशन

डॉ. टी.एम. भसीन

इंडिपेंडेंट डायरेक्टर

डीआईएन: 03091429
जॉइनिंग की तिथि: 2nd अप्रैल 2020


डॉ. भसीन वर्तमान में बैंकिंग धोखाधड़ी के एडवाइज़री बोर्ड के चेयरमेन हैं, जिसका गठन आरबीआई के परामर्श से केन्द्रीय सतर्कता आयोग द्वारा किया गया है. इससे पहले वे केंद्रीय सतर्कता आयोग में विजिलेंस कमिश्नर भी रह चुके हैं. वे ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में विभिन्न पदों पर रह चुके हैं. उन्होंने यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और इंडियन बैंक के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर का पद भी संभाला है. उन्हें एडमिनिस्ट्रेशन, बैंकिंग व फाइनेंस इंडस्ट्री सेक्टर में चार दशकों से अधिक का अनुभव है.

समिति की सदस्यता

ऑडिट, रिस्क मैनेजमेंट और कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व

सुदर्शन सेन

इंडिपेंडेंट डायरेक्टर

डीआईएन: 03570051
जॉइनिंग की तिथि: 1st अक्टूबर 2020


श्री सेन भारतीय रिज़र्व बैंक से रिटायर हुए हैं, वहां वे बैंकों और नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों के रेगुलेशन विभाग में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर कार्यरत थे. 36 वर्षों से अधिक के करियर में, उन्होंने बैंकिंग रेगुलेशन, बैंक सुपरविज़न, फिनटेक रेगुलेशन,, मानव संसाधन, इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और करेंसी मैनेजमेंट के क्षेत्र में काम किया है. वे आरबीआई द्वारा गठित अनेक प्रमुख राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समितियों में शामिल रहे हैं.

समिति की सदस्यता

ऑडिट, नॉमिनेशन और रेम्युनरेशन और कॉर्पोरेट सामाजिक ज़िम्मेदारी

सुश्री गीता नैय्यर

इंडिपेंडेंट डायरेक्टर

डीआईएन: 07128438
जॉइनिंग की तिथि: 29th मई 2021


सुश्री नय्यर एक फाइनेंस प्रोफेशनल हैं, जिनके पास एमएनसी बैंकों/वीसी फंड्स और कॉर्पोरेट को वैश्विक लेवल पर नेतृत्व करने का 30 वर्षों से अधिक का अनुभव है. उनकी विशेषज्ञता कॉर्पोरेट बैंकिंग, रिस्क व रिलेशनशिप मैनेजमेंट, इनवेस्टमेंट बैंकिंग, वेल्थ मैनेजमेंट और फंड रेजिंग में है. उन्हें एंजल इनवेस्टिंग/मेंटरिंग में उनकी विशेषज्ञता और उद्यमों को शुरुआती स्तर पर सलाह देने के लिए भी पहचाना जाता है. इसके अलावा उनका शुरुआती स्तर के उद्यमों में इन्वेस्ट करने और उनकी सफल स्थापना करने का ट्रैक रिकॉर्ड है.

वे कई बड़े प्रतिष्ठित कॉर्पोरेट संस्थानों/आईआईएम-उदयपुर की बोर्ड ऑफ गवर्नर में इंडिपेंडेंट डायरेक्टर हैं, और राष्ट्रीय एनजीओ और एक वीसी फंड की एडवाइज़री कमिटी में शामिल हैं.

समिति की सदस्यता

नॉमिनेशन और रेम्युनरेशन और स्टेकहोल्डर्स रिलेशनशिप

श्री नीरज व्यास

नॉन-एग्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर

डीआईएन: 07053788
जॉइनिंग की तिथि: 1st सितंबर 2020


श्री व्यास
1st सितंबर 2020 से नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. इससे पहले, वे 15th अप्रैल 2019 से लेकर
28th अप्रैल 2020 तक बोर्ड के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के पद पर थे. वे कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के पद पर 28th अप्रैल 2020 से 10th अगस्त 2020 तक कार्यरत थे.

वे 30th जून 2018 को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) के पद से रिटायर हुए. उन्होंने भारत और विदेश में एसबीआई के लिए कई असाइनमेंट संभाले हैं. वे एक सीनियर बैंकिंग प्रोफेशनल है, जिन्हें बैंकिंग, क्रेडिट, मॉरगेज, रिस्क मैनेजमेंट और ऑपरेशन जैसे विभिन्न कार्यों में 35 वर्षों से अधिक का अनुभव है.

समिति की सदस्यता

क्रेडिट, रिस्क मैनेजमेंट व ऑडिट

श्री कपिल मोदी

नॉन-एग्जीक्यूटिव नॉमिनी डायरेक्टर

डीआईएन: 07055408
जॉइनिंग की तिथि: 1st अक्टूबर 2020


Mr. Modi is a Director in Carlyle India team and has been a part of the investment team for $1.7 billion of investments by Carlyle in India over the last 12 years. He holds a B. Tech degree in Computer Science from IIT Kharagpur and is a postgraduate in management (gold medallist) from IIM Ahmedabad. He also holds CFA from CFA Institute (USA) and a Master’s degree in business law from National Law School, Bengaluru.

समिति की सदस्यता

आईटी स्ट्रेटजी और क्रेडिट

श्री बिनोद कुमार

नॉन-एग्जीक्यूटिव नॉमिनी डायरेक्टर

डीआईएन: 07361689
जॉइनिंग की तिथि: 12th जनवरी 2022


श्री कुमार एक बैंकर है, जिनके पास इस क्षेत्र में 26 वर्षों से अधिक का अनुभव है. वे पीएनबी के चीफ जनरल मैनेजर हैं. इसके अलावा वे बैंक में कई सीनियर पदों पर रहे हैं. उनके पास बी.एससी (एच), सीएआईआईबी, फाइनेंशियल रिस्क मैनेजर (एफआरएम) की डिग्रियां है. उन्होंने बैंकिंग एंड फाइनेंस में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (एनआईबीएम), ट्रेजरी इन्वेस्टमेंट एंड रिस्क मैनेजमेंट (डीटीआईआरएम) में डिप्लोमा, फाइनेंशियल मार्केट -म्यूचुअल फंड और सिक्योरिटीज़ मार्केट में एनएसई का सर्टिफिकेशन प्राप्त किया है और बैंकिंग तथा फाइनेंस में भी डिप्लोमा धारक हैं.

श्री हरदयाल प्रसाद

प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी

डीआईएन: 08024303
जॉइनिंग की तिथि: 10th अगस्त 2020


श्री प्रसाद एक बैंकर हैं, जो डोमेस्टिक और इंटरनेशनल बैंकिंग, ऑपरेशन्स और क्रेडिट कार्ड उद्योग में अनुभवी हैं. उन्होंने केमिस्ट्री में पोस्ट-ग्रेजुएट की डिग्री प्राप्त की है और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकर्स के सर्टिफाइड एसोसिएट हैं. श्री प्रसाद तीन दशकों से अधिक समय से भारतीय स्टेट बैंक का हिस्सा रहे हैं और बैंक के लिए कई असाइनमेंट संभाले हैं. एलएचओ हैदराबाद में चीफ जनरल मैनेजर होने के साथ ही, उन्होंने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में कई लीडरशिप पदों पर काम किया है ; उनके अन्य दायित्वों में एलएचओ मुंबई के जनरल मैनेजर और वाइस प्रेसीडेंट (ट्रेड और सिस्टम्स), लॉस एंजेल्स एजेंसी अमेरिका के पद भी शामिल हैं. पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में शामिल होने से पहले, वे एसबीआई कार्ड्स के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर रह चुके हैं.

समिति की सदस्यता

क्रेडिट, आईटी स्ट्रेटजी, स्टेकहोल्डर्स रिलेशनशिप, रिस्क मैनेजमेंट और कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व