बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स

श्री सुनील मेहता
|

DIN नं. 07430460

वह 12 मई, 2017 से PNB हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन हैं.

वह पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भी हैं. इससे पहले, श्री मेहता निगम बैंक के कार्यकारी निदेशक थे. उन्होंने 1982 में इलाहाबाद बैंक में कृषि क्षेत्र अधिकारी के रूप में अपना बैंकिंग करियर शुरू किया और ब्रांच, ज़ोनल ऑफिस और हेड ऑफिस में विभिन्न प्रशासनिक और कार्यात्मक क्षमताओं में काम किया है. उन्होंने कृषि, खुदरा, ऋण और योजना और विकास में विभिन्न महत्वपूर्ण स्थितियों का आयोजन किया है. बैंकिंग के क्षेत्र में उनके पास 35 वर्षों से अधिक का अनुभव है.


श्री सुनील कौल
|

DIN नं. 05102910

वे मार्च 5, 2015 से PNB हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. वह जोखिम प्रबंधन समिति, कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व समिति और नामांकन और पारिश्रमिक समिति का सदस्य है.

वे सिटीबैंक जापान के अध्यक्ष थे और सिटीकार्ड्स जापान केके और सिटीफाइनेंशियल जापान केके के अध्यक्ष थे. वे एशिया में सिटीबैंक के लिए रिटेल बैंकिंग के प्रमुख, न्यूयॉर्क में सिटीबैंक के लिए इंटरनेशनल पर्सनल बैंकिंग के प्रमुख और सिटीबैंक, जापान में सिटीस ग्लोबल ट्रांज़ैक्शन सर्विसेज़ के प्रमुख भी थे. श्री कौल वर्तमान में कार्लाइल सिंगापुर इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स Pte लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं और कार्लाइल एशिया बायआउट एडवाइजरी टीम के फाइनेंशियल सर्विसेज़ सेक्टर के लिए दक्षिण पूर्व एशिया का प्रमुख हैं और एशिया में टीम के लिए फाइनेंशियल सर्विसेज़ सेक्टर का नेतृत्व करता है. उनके पास प्राइवेट इक्विटी, कॉर्पोरेट और कंज्यूमर बैंकिंग के क्षेत्रों में 30 वर्षों का अनुभव है.


श्री एस.के. जैन
|

DIN नं. 00047474

वह 14 अगस्त, 2014 से PNB हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का स्वतंत्र डायरेक्टर है. वह बोर्ड की नामांकन और पारिश्रमिक समिति और ऋण समिति का नेतृत्व करता है. वह जोखिम प्रबंधन समिति का भी सदस्य है.

उन्होंने इंडियाना विश्वविद्यालय अध्याय के बीटा गामा सिग्मा सोसाइटी के सदस्य के रूप में भी कार्य किया है. पीएनबी हाउसिंग बोर्ड में शामिल होने से पहले, उन्होंने हांगकांग, ताइवान, फिलीपाइन्स और कनाडा में सिटीबैंक के साथ काम किया. बैंकिंग के क्षेत्र में उनके पास 31 वर्षों से अधिक का अनुभव है.


श्री आर चंद्रशेखरन
|

DIN नं. 00580842

आप 7 अक्टूबर, 2015 से पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर हैं. वह कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व समिति और बोर्ड की लेखापरीक्षा समिति के सदस्य हैं.

कंपनी के निदेशक मंडल पर होने के अलावा, श्री चंद्रशेखरन 1 दिसंबर, 1994 से कॉग्नाइजेंट इंडिया के एग्जीक्यूटिव वाइस चेयरपर्सन भी हैं. कॉग्नाइजेंट से जुड़ने से पहले, उन्होंने 9 वर्षों से अधिक समय से टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज़ के साथ काम किया. उन्हें इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में 31 वर्षों का अनुभव है.


श्री निलेश एस विकमसे
|

DIN नं. 00031213

आप 22 अप्रैल, 2016 से पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर हैं. वह बोर्ड की लेखापरीक्षा समिति और नामांकन और पारिश्रमिक समिति का सदस्य है.

वह इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया का पिछला अध्यक्ष है और वह 1985 से एक सदस्य है. उन्होंने 1985 से खिमजी कुनवर्जी और कंपनी के साथ काम किया है. ऑडिटिंग, टैक्सेशन, कॉर्पोरेट और पर्सनल एडवाइजरी सर्विसेज़, बिज़नेस और मैनेजमेंट कंसल्टिंग सर्विसेज़, ड्यू डिलीजेंस, वैल्यूएशन, इंस्पेक्शन और इन्वेस्टिगेशन के क्षेत्रों में उनके पास 30 वर्षों का अनुभव है.


प्रो. (डॉ) गौरव वल्लभ
|

DIN नं. 02972748

वे अप्रैल 22, 2016 से PNB हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के बोर्ड में एक स्वतंत्र डायरेक्टर हैं. वह बोर्ड और जोखिम प्रबंधन समिति की लेखा परीक्षा समिति के अध्यक्ष हैं.

वे जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, जमशेदपुर में फाइनेंस का प्रोफेसर हैं. डॉ. वल्लभ प्रबंधन विकास संस्थान, गुड़गांव में एक प्रोफेसर थे. वे इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के निदेशक थे. डॉ. वल्लभ ने भारतीय रिज़र्व बैंक के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बैंक मैनेजमेंट के साथ काम किया है. उनके पास 15 वर्षों से अधिक उद्योग और शैक्षिक अनुभव है और उन्होंने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय शैक्षिक सम्मेलनों में एक दर्जन अनुसंधान पत्र प्रकाशित किए हैं.


श्री अश्वनी कुमार गुप्ता
|

DIN नं. 00108678

वह 12 मई, 2017 से PNB हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के बोर्ड में एक स्वतंत्र डायरेक्टर हैं. वह हितधारक संबंध समिति का सदस्य है.

वह इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, 1977 बैच का सदस्य है. उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के सेंट्रल इंडिया रीजनल काउंसिल के क्षेत्रीय काउंसिल मेंबर के रूप में भी कार्य किया है. वे विभिन्न बैंकों के बोर्डों पर संयुक्त क्षेत्र की कंपनियों और भारतीय रिज़र्व बैंक नॉमिनी के बोर्ड में सरकारी नॉमिनी रहे हैं. वह विभिन्न चैरिटेबल ट्रस्ट और संगठनों से भी जुड़ा हुआ है. उन्हें कॉर्पोरेट फाइनेंस, प्लानिंग, ट्रेजरी, इश्यू मैनेजमेंट, मर्चेंट बैंकिंग, कंपनी के कानून मामलों, टैक्सेशन, विस्तार गतिविधियों के कार्यान्वयन आदि के प्रबंधन में अनुभव होता है. उनके पास फाइनेंस, ट्रेजरी, रियल एस्टेट, सिक्योरिटाइज़ेशन और एसेट के पुनर्निर्माण में 34 वर्षों का अनुभव है.


श्रीमती शुभलक्ष्मी पांसे
|

DIN नं. 02599310

वे जुलाई 7, 2017 से PNB हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के स्वतंत्र डायरेक्टर हैं. वह स्टेकहोल्डर रिलेशनशिप कमेटी के अध्यक्ष हैं.

वह इलाहाबाद बैंक के पूर्व अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक और विजया बैंक के कार्यकारी निदेशक हैं. उसने बैंक ऑफ महाराष्ट्र के साथ बैंकिंग में अपनी स्टिंट शुरू की. उन्होंने विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों में प्रशिक्षण और पाठ्यक्रम किए हैं. उन्हें बैंकिंग के क्षेत्र, विशेष रूप से कॉर्पोरेट क्रेडिट मूल्यांकन, क्रेडिट मॉनिटरिंग, एनपीए मैनेजमेंट, प्लानिंग, प्रोजेक्ट मूल्यांकन और इकोनॉमिक्स, फाइनेंस और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में 38 वर्षों से अधिक का अनुभव है.


श्री जयंत डांग
|

DIN नं. 01262335

वह 15 मार्च, 2018 से PNB हाउसिंग लिमिटेड का एक स्वतंत्र डायरेक्टर है. वह बोर्ड और जोखिम प्रबंधन समिति की क्रेडिट समिति का सदस्य है.

उन्होंने 1972 में अपना करियर शुरू किया और विभिन्न कॉर्पोरेट्स जैसे कि ताज ग्रुप ऑफ होटल्स, सिटीबैंक, एशियन डेवलपमेंट बैंक, एस्कॉर्ट्स फाइनेंस लिमिटेड और एचसीएल इन्फोसिस्टम्स लिमिटेड के साथ काम किया है. सिटीबैंक में, उन्होंने अपनी 15 वर्षों की अवधि के दौरान विभिन्न क्षमताओं में काम किया है जिसमें मध्य पूर्व, अफ्रीका और पूर्वी यूरोप और उत्तर भारत के कॉर्पोरेट बैंक प्रमुख के बिज़नेस रिस्क रिव्यूअर शामिल थे. उन्हें एसबीआई कैपिटल मार्केट, सेंचुरियन बैंक और श्रीलंका के नेशनल डेवलपमेंट बैंक के बोर्ड पर एडीबी के नॉमिनी डायरेक्टर नियुक्त किया गया. वह बैंकों और एनबीएफसी के साथ-साथ उनके नियामकों को भी परामर्श प्रदान करता है. उन्हें कॉर्पोरेट बैंकिंग, पोर्टफोलियो और रिस्क मैनेजमेंट, डेट रीस्ट्रक्चरिंग और मार्केटिंग के क्षेत्र में 38 वर्षों से अधिक का अनुभव है.


श्री संजय गुप्ता
|

DIN नं. 02939128

वे जून 25, 2010 से PNB हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. वे बोर्ड की क्रेडिट समिति, हितधारक संबंध समिति, कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व समिति और जोखिम प्रबंधन समिति का सदस्य हैं.

अपने वर्तमान असाइनमेंट से पहले, श्री गुप्ता ने एचडीएफसी लिमिटेड, एबीएन एमरो बैंक एन.वी. और एआईजी यूनाइटेड गारंटी जैसे बड़े कॉर्पोरेट हाउस के लिए काम किया है. वे इंडिया शेल्टर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड में एक स्वतंत्र डायरेक्टर हैं, जहां वह बोर्ड की ऑडिट कमेटी का भी प्रमुख है और हाउसिंग सेक्टर में निवेश पर सलाह देने के लिए पीएफआरए की एनपीएस कमिटी पर है. वे सैटिन क्रेडिटकेयर नेटवर्क लिमिटेड के बोर्ड पर एशियन डेवलपमेंट बैंक (ADB) के लिए एक नॉमिनी डायरेक्टर हैं. वे एच डी एफ सी मालदीव के बोर्ड पर ADB नॉमिनेटेड डायरेक्टर थे. वे रॉयल इंस्टीट्यूशन ऑफ चार्टर्ड सर्वेयर्स के फेलो भी हैं. 32 वर्षों से अधिक समय के करियर के दौरान, वे पूरे भारत में मॉरगेज इंडस्ट्री और संबंधित जोखिम प्रबंधन प्रोडक्ट के ऑन्टोजेनेसिस में योगदान दे रहे हैं. इस सेक्टर में प्रमुख बदलाव के लिए उसे अक्सर पॉलिसी निर्माताओं से परामर्श किया जाता है.