विपरीत
परिस्थितियों के बीच
ज़बरदस्त कार्य-प्रदर्शन

`10,445 crores

44%


डिस्बर्समेंट

`2,323 crores

0.6%


निवल ब्याज आय

`74,469 crores

11%


एसेट अंडर मैनेजमेंट

`930 crores

44%


टैक्स के बाद लाभ

`17,129 crores

4%


डिपॉजिट्स

`2,069 crores

0.3%


प्री प्रोविजन ऑपरेटिंग प्रॉफिट

10.68%

 


औसत लाभ

3.16%

18 बेसिस पॉइंट्स


निवल ब्याज मार्जिन

3.33%

12 बेसिस पॉइंट्स


कुल मार्जिन

0.50%

5 बेसिस पॉइंट्स


औसत कुल एसेट से परिचालन व्यय

1.23%

43 बेसिस पॉइंट्स


एसेट पर रिटर्न

4.09%

147 बेसिस पॉइंट्स


कुल एसेट से कुल प्रोविजन

वाईओवाई वृद्धि

वाईओवाई डी-ग्रोथ

ध्यान दें: एफवाई2019-20 के दौरान % परिवर्तन, जब तक कि किसी अन्य का उल्लेख न हो

तरक्की की राह

प्रगति यह एक ऐसा शब्द है जिसके कई मायने हैं. यह एक ऐसी यात्रा है जिसकी शुरुआत अपने कस्टमर्स को बेहतर तरीके से समझने से होती है, यहां हम उनके घर का मालिक बनने के सपने को पूरा करते हैं. इसके लिए हम अपने बिज़नेस के बुनियादी सिद्धांतों को न केवल मज़बूत बनाते हैं, बल्कि आगे चलकर इन्हें ज़िम्मेदार तरीके से पूरा भी करते हैं.

अधिक जानें
मुख्य प्रदर्शन संकेतक

समझदारी के साथ चुनौतियों को पार करना

एफवाई16-17 आईजीएएपी है, शेष वर्ष इंडियन अकाउंटिंग स्टैंडर्ड हैं.
*31 मार्च के अनुसार तिथियां दर्शाता है

एक सफर जिसे तरक्की कहते हैं
प्रगति

ज़्यादा से ज़्यादा
कस्टमर्स की मदद के लिए

अभिमान
मकान-मालिक

घर का मालिक बनने से हज़ारों लोगों को न केवल मन-मष्तिष्क की शांति प्राप्त होती है, बल्कि वे अपने और अपने परिवार को सुरक्षा भी प्रदान कर पाते हैं. कई लोगों के लिए यह एक सिक्योर इन्वेस्टमेंट की तरह होता है जिसकी वैल्यू समय के साथ बढ़ती रहती है. साथ ही, अर्थव्यवस्था में बढ़ती मुद्रास्फीति के रुझानों के खिलाफ यह एक महत्वपूर्ण सुरक्षा प्रदान करता है.

अधिक जानें

मज़बूत
ज़बरदस्त कार्य-प्रदर्शन

बरगद के पेड़ को वट या बड़ के नाम से भी जाना जाता है, यह भारत में सबसे अधिक पूजनीय वृक्षों में से एक है. माना जाता है यह वृक्ष न केवल इच्छाओं की पूर्ति करता है, बल्कि भौतिक लाभ भी प्रदान करता है. यह विशाल वृक्ष भव्यता, शाश्वतता और विकास का प्रतीक है – यह मज़बूती, स्थिरता और नेतृत्व जैसे गुण दर्शाता है. यहां तक कि टोपोलॉजी कंप्यूटर नेटवर्क के ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम ‘बनयान वाइन्स’ से ही प्रेरित है’.

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस भारत के हाउसिंग फाइनेंस सेगमेंट में प्रमुख खिलाड़ी के तौर पर उभरा है. कंपनी के मज़बूत बुनियादी सिद्धांतों ने विपरीत परिस्थितियों में भी इसे मज़बूती और स्थिरता प्रदान की है, जिसकी मदद से यह भारत की एक बेहतरीन हाउसिंग फाइनेंस कंपनी साबित हुई है. अपनी कार्यनीति और डिजिटलाज़ेशन का साथ-साथ उपयोग करते हुए कंपनी अगले चरण में विकास के अवसर देख रही है.

स्थिर और
सस्टेनेबल

शाहबलूत यानी ओक का पेड़ मज़बूती और स्थायित्व का प्रतीक है. कुछ शाहबलूत के पेड़ दीर्घकाल तक जीवित रहते हुए सालों तक मज़बूती से टिके रहते हैं. इसके अलावा, यह सुरक्षा और आतिथ्य का प्रतीक भी है. इसकी लंबी और मज़बूत शाखाएं आपको विश्राम के साथ सुकून भी प्रदान करती हैं.

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस बिज़नेस में स्थिरता और मज़बूती दर्शाता है. कंपनी ने अपने प्रोसेस और रिस्क मैनेजमेंट सिस्टम में ज़बरदस्त तरीके से इन्वेस्ट किया है, ताकि अस्थिर समय में इसे सुरक्षा मिलती रहे. इसके अलावा, कंपनी अपने सिस्टम को सशक्त बना रही है, साथ-साथ लोन बुक को तर्कसंगत रूप से प्रस्तुत कर रही है, ताकि यह शानदार एसेट क्वालिटी के साथ मज़बूती से उभरे

चेयरमैन का स्टेटमेंट

'नई सामान्य स्थिति' के लिए तैयार

अपने रिटेल सेगमेंट खासकर किफायती हाउसिंग सेगमेंट पर ध्यान देते हुए, हम प्रधानमंत्री के ‘सभी के लिए घर’ मिशन पर निरंतरता से कार्य कर रहे हैं’. मौजूदा सभी परिदृश्य इस ओर ध्यान आकर्षित कर रहे हैं कि स्थायी बिज़नेस परिवेश में वृद्धि के लिए तत्काल रूप से तेज़ी लाने की ज़रूरत है. पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस इस परिवर्तन में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध है और एक स्वस्थ व प्रगतिशील हाउसिंग फाइनेंस कंपनी बनने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

सीएच एस. एस. मल्लिकार्जुन राव
चेयरमैन
अधिक जानें
मैनेजिंग डायरेक्टर और
सीईओ की डेस्क से

उम्मीद के साथ
तरक्की हो रही है

कंपनी हाउसिंग फाइनेंस सेगमेंट में तेज़ी से बढ़ती हुई एक टेक्नोलॉजी-आधारित कंपनी बन रही है. डिजिटाइज़ेशन और इनोवेशन दो ऐसी विशिष्टताएं हैं जो हमें एक लेंडर कंपनी के साथ-साथ कस्टमर्स के लिए डिजिटल सॉल्यूशन प्रोवाइडर भी बना रही हैं. नए-युग की टेक्नोलॉजी जैसे कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन की संपूर्ण प्रक्रिया के प्रस्तुतीकरण के साथ हम प्रोसेस कंट्रोल को न केवल उन्नत, बल्कि निपुण भी बना रहे हैं.

हरदयाल प्रसाद
प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी
अधिक जानें

करोड़ों लोगों का
भरोसा

2021

  • एमएससीआई ईएसजी इंडेक्स में शामिल

2020

  • आईएसओ 27001:2013 सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ, जो भारत में उच्चतम सुरक्षा मानकों में से एक है
अधिक जानें
मौजूदगी

हमारा ऑफिस नेटवर्क

अधिक जानें
वातावरण
हर तक के कार्बन पाथवे